रोहित vs धवन : पिछले 5 सालों में विदेशी धरती पर किसने की है तूफानी बल्लेबाजी, देखें आंकड़े

भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं जो टीम इंडिया के लिए हमेशा रन बनाते हैं। इसी वजह से भाररतीय टीम विपक्षी टीमों को मात देने में सफल रहती है।

Indian Cricketer



रोहित शर्मा और शिखर धवन भारतीय धरती पर तो अच्छी बल्लेबाजी करते ही हैं उसके साथ-साथ वो विदेशों में भी अपना जलवा दिखाते हैं, इसी वजह से आज के इस आर्टिकल में हम आपको रोहित शर्मा और शिखर धवन के पिछले 5 सालों के आंकड़े दिखाएंगे, जिससे आपको मालूम चलेगा कि विदेशीं धरती पर वनडे क्रिकेट में इन दोनों में से किसने सबसे अच्छी बल्लेबाजी की है।

विदेशी धरती पर पिछले 5 सालों में रोहित शर्मा के आंकड़े


रोहित शर्मा पिछले 5 सालों में विदेशी धरती पर 35 वनडे मैच खेले हैं और उसके 34 पारियों में उन्होंने बल्लेबाजी की है। उस दौरान रोहित 54.09 की औसत से 1677 रन बनाए हैं, जिसमे 8 शतक और 5 अर्द्धशतक भी शामिल हैं। इसके अलावा रोहित 49 छक्के और 156 चौके भी लगाए हैं। वहीँ उस दौरान रोहित का सर्वाधिक स्कोर नाबाद 171 रन रहा है।

विदेशी धरती पर पिछले 5 सालों में शिखर धवन के आंकड़े


शिखर धवन पिछले 5 सालों में विदेशी धरती पर 38 वनडे मैचों की 37 पारियों के दौरान बल्लेबाजी की है, जिसमे उन्होंने 46.02 की औसत से 1565 रन बनाए हैं। इसके अलावा धवन 3 शतक और 10 अर्द्धशतक भी जड़ने में सफल रहे हैं। उस दौरान गब्बर के बल्ले से 15 चौके और 202 छक्के भी निकले हैं। पिछले 5 सालों में विदेशी धरती पर वनडे क्रिकेट में शिखर धवन का सर्वाधिक स्कोर नाबाद 132 रन रहा है।