जब विदेशी खिलाड़ियों की इन 4 पारियों ने भारत के जबड़े से मैच छीन लिया था

क्रिकेट इतिहास के बहुत सारे खिलाड़ियों ने भारत के खिलाफ जबरदस्त बल्लेबाजी की है, जिस वजह से उनके नाम कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज है तो चलिए आज हम आपको विदेशी खिलाड़ियों के उन 4 पारियों के बारे में बताते है, जिसने भारत के जबड़े से छीन लिया था।

Pakistani Cricketer


4. शाहिद अफरीदी



साल 2014 में एशिया कप के दौरान एक मैच में टीम इंडिया 245 रन बनाई थी, उसके जबाब में पाकिस्तान की टीम हार के करीब थी, लेकिन अंत में शाहिद अफरीदी 18 गेंदों में 34 रन बनाकर पाकिस्तान को जीत दिला दिया था।

3. जेम्स फॉकनर



भारत के खिलाफ एक वनडे मैच में ऑस्टेलिया के ऑलराउंडर जेम्स फॉकनर 29 गेंदों में 64 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिला दिया था। बता दें कि उस मैच में टीम इंडिया 303 रन बनाई थी, उसके जबाब में एक समय ऑस्ट्रेलिया की टीम सिर्फ 213 रनों पर 6 विकेट गवा चुकी थी।

2. डगलस मेरीलियर

साल 2002 में जिम्बाब्वे के खिलाफ एक वनडे मैच में टीम इंडिया 274 रन बनाई थी, उसके जबाब में जिम्बाब्वे की टीम सिर्फ 210 रनों पर 7 विकेट खो चुकी थी, लेकिन डगलस मेरीलियर मात्र 24 गेंदों में 56 रन बनाकर जिम्बाब्वे को जीत दिला दिया था।

1. जावेद मियांदाद



पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज जावेद मियांदाद भारत के खिलाफ एक वनडे मैच में अंतिम गेंद पर छक्के लगाकर पाकिस्तान को जीत दिलाया था। बता दें कि उस दौरान अंतिम गेंद पर पाक को जीत के लिए 5 रनों की जरुरत थी।