वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक बार 10 रनों के अंदर आउट होने वाले टॉप-5 बल्लेबाज, जानें

क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है, क्योंकि इस खेल में कब क्या कुछ हो जाए, इसके बारे में कुछ भी कहना बेहद मुश्किल है। यह एक ऐसा खेल है कि कभी गेंदबाज बल्ले से और बल्लेबाज गेंद से शानदार प्रदर्शन करते हैं।

Cricketer


आज हम आपको क्रिकेट इतिहास के उन 5 बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं जो वनडे क्रिकेट में 10 रनों के अंदर सबसे अधिक बार आउट हुए हैं :-

5. सचिन तेंदुलकर


सचिन तेंदुलकर क्रिकेट इतिहास के सबसे महान बल्लेबाज हैं, क्योंकि उनके नाम अनेकों रिकॉर्ड दर्ज हैं। सचिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे अधिक रन और शतक बनाने वाले बल्लेबाज हैं। आपको बता दें कि सचिन तेंदुलकर वनडे क्रिकेट में 112 बार 10 रनों के अंदर आउट हुए हैं।

4. महेला जयवर्धने

श्रीलंका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज महेला जयवर्धने वनडे क्रिकेट में 448 मैच खेले हैं और उसके 418 पारियों के दौरान वो बल्लेबाजी कर चुके हैं, जिसमे से उन्हें 127 पारियों में 10 रनों के अंदर पवेलियन का रास्ता देखना पड़ा है।

3. वसीम अकरम


पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर वसीम अकरम अच्छी गेंदबाजी करते थे, इसके अलावा जरुरत पड़ने पर अच्छी बल्लेबाजी भी कर लेते थे। बता दें कि वसीम अकरम वनडे क्रिकेट में 129 बार 10 रनों के अंदर आउट हुए हैं।

2. शाहिद अफरीदी

पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी अपने क्रिकेट करियर में 398 वनडे मैचों की 369 मुकाबलों के दौरान बल्लेबाजी कर चुके हैं, जिसमे से उन्हें 141 बार 10 रनों के अंदर पवेलियन लौटना पड़ा है।

1. सनथ जयसूर्या


श्रीलंका के पूर्व ओपनर बल्लेबाज सनथ जयसूर्या अपने क्रिकेट करियर में 445 वनडे मैच खेल चुके हैं, जिसमे से उन्हें 141 पारियों के दौरान 10 रनों के अंदर पवेलियन का रास्ता देखना पड़ा है।