डेब्यू टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले टॉप-5 बल्लेबाज, नंबर 1 है महान

दुनिया में बहुत सारे ऐसे बल्लेबाज रहे हैं, जिन्होंने अपने डेब्यू मैच में शानदार प्रदर्शन किया है, जिस वजह से आज भी लोग उनकी डेब्यू मैच वाली पारी के बारे में बाते करते हैं तो चलिए आज हम आपको दुनिया के उन 5 बल्लेबाजों के बारे में बताते हैं, जिन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाया था।

Cricketer


1. रेगिनाल्ड एर्स्किन फोस्टर


इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज रेगिनाल्ड एर्स्किन फोस्टर ने साल 1903 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक टेस्ट मैच में डेब्यू किया था, जिसमे उन्होंने 287 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी।

2. जैक्स रुडोल्फ


दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज जैक्स रुडोल्फ साल 2003 में बांग्लादेश के खिलाफ एक टेस्ट मैच में डेब्यू किया था। उस मुकाबले में जैक्स रुडोल्फ शानदार बल्लेबाजी करते हुए 222 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

3. लॉरेंस रोव

वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज लॉरेंस रोव साल 1972 में न्यूजीलैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच में डेब्यू किया था, उस दौरान लॉरेंस रोव जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 214 रन बनाए थे।

4. मैथ्यू सिंक्लेयर


न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मैथ्यू सिंक्लेयर साल साल 1999 में वेस्टइंडीज के खिलाफ एक टेस्ट मैच में डेब्यू किया था। उस दौरान मैथ्यू सिंक्लेयर 214 रनों की अच्छी पारी खेली थी।

5. ब्रेंडन कुरुप्पू


न्यूजीलैंड के पूर्व बल्लेबाज ब्रेंडन कुरुप्पू साल 1987 में श्रीलंका के खिलाफ एक टेस्ट मैच में डेब्यू किया था और उस दौरान उन्होंने 201 रनों की अच्छी पारी खेली थी, जिस वजह से इस सूची में पांचवें नंबर पर है।