आईपीएल में सबसे अधिक चौके लगाने वाले टॉप-4 बल्लेबाज, नंबर 1 पर यकीन नहीं होगा

आईपीएल के हर सीजन में बहुत सारे चौके और छक्के लगते हुए देखा जाता है, जिस वजह से आईपीएल को भारत में हर साल एक पर्व की तरह मनाया जता है। इस लीग में भारत के अलावा दूसरे देशों के क्रिकेटर भी अच्छी प्रदर्शन की बदौलत सुर्ख़िमें में आ जाते हैं। यही कारण है कि आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी यी-20 लीग बन चुकी है।

IPL


आज हम आपको इस लेख के माध्यम से उन बल्लेबाजों के बारे बताने जा रहे हैं, जिन्होंने आईपीएल में सबसे अधिक चौके लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है :-

1. शिखर धवन



शिखर धवन आईपीएल के पिछले कुछ सीजन से दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे हैं और उन्होंने दिल्ली टीम की तरफ से शानदार बल्लेबाजी भी की है। वहीँ आईपीएल के पिछले 12 सीजन में शिखर धवन 159 मैचों की 158 पारियों में बल्लेबाजी की है, जिसमे धवन ने सबसे अधिक 524 चौके लगाए हैं।

2. सुरेश रैना



आईपीएल में सुरेश रैना चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं और उन्हें हर साल अच्छी बल्लेबाजी करते हुए भी देखा जाता है। इस लीग में सुरेश रैना टोटल 193 मैचों की 189 पारियों में बल्लेबाजी की है, जिसमे उनके बल्ले से 493 चौके निकले हैं।

3. गौतम गंभीर

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर आईपीएल में 154 मैचों की 152 पारियों के दौरान बल्लेबाजी की है। उस दौरान गौतम गंभीर 491 चौके जड़ने में सफल रहे, जिस वजह से इस सूची में वो फिलहाल तीसरे नंबर पर मौजूद है।

4. विराट कोहली



विराट कोहली आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हैं और इस लीग में उन्होंने 177 मैचों की 169 पारियों के दौरान बल्लेबाजी की है, जिसमे विराट कोहली के बल्ले से टोटल 480 चौके निकले हैं।