वनडे क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले टॉप-4 बल्लेबाज, नंबर 1 पर है गेंदबाज

भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से वनडे क्रिकेट में बहुत सारे बल्लेबाजों ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की है, जिस वजह से टीम इंडिया कई बार बड़े-बड़े स्कोर बनाती हुई नजर आई है तो चलिए आज हम आपको उन 4 भारतीय बल्लेबाजों के बारे में बताते हैं, जिन्होंने वनडे क्रिकेट में सबसे तेज अर्द्धशतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

Indian Cricketer


1. अजीत आगरकर


भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत आगरकर नीचले क्रम में तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी भी कर लेते थे। इसी वजह से उन्होंने साल 2002 में जिम्बाब्वे के खिलाफ एक वनडे मैच में मात्र 21 गेंदों पर अर्द्धशतक पूरा किया था।

2. राहुल द्रविड़


भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ का नाम भी इस सूची में मौजूद है, क्योंकि साल 2003 में उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ एक वनडे मैच में सिर्फ 22 गेंदों पर अर्द्धशतक जड़ दिया था।

3. वीरेंद्र सहवाग


टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के बारे में हम सब अच्छी तरह जानते हैं, क्योंकि वो विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करने के लिए जानें जाते थे। बता दें कि साल 2001 में उन्होंने केन्या के विरुद्ध एक वनडे मैच में 22 गेंदों पर अर्द्धशतक जड़ दिया था।

4. युवराज सिंह


भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक ऑलराउंडर युवराज सिंह भी बड़े-बड़े छक्के लगाने के लिए जानें जाते थे। इसी वजह से उन्होंने साल 2004 में बंगलदेश के खिलाफ एक वनडे मैच में सिर्फ 22 गेंदों में अर्द्धशतक जड़ दिया था।