सबसे तेज शतक लगाने वाले क्रिकेट जगत के टॉप-4 बल्लेबाज, नंबर 1 पर है भारतीय

जब से टी-20 क्रिकेट की शुरुआत हुई है तब से दुनिया के अधिकतर बल्लेबाज बड़े-बड़े शॉट खेलने लगे हैं, जिस वजह से इन दिनों दुनिया के बहुत सारे बल्लेबाज तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं। यही कारण है कि फैन्स भी उनका समर्थन कर रहे हैं।

इसी वजह से आज हम आपको क्रिकेट इतिहास के उन 4 बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके नाम सबसे तेज शतक लगाने का विश्व रिकॉर्ड दर्ज हैं :-

4. शाहिद अफरीदी


पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी बड़े-बड़े छक्के लगाते थे। इसी वजह से साल 1996 में श्रीलंका के खिलाफ एक वनडे मैच में उन्होंने मात्र 37 गेंदों पर शतक पूरा किया था। उस दौरान अफरीदी टोटल 102 रनों की पारी खेली थी।

3. एबी डी विलियर्स


साउथ अफ्रीका के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज एबी डी विलियर्स भी छक्के लगाने में माहिर थे। इसी वजह से साल 2015 में एबी डी विलियर्स वेस्टइंडीज के विरुद्ध एक वनडे मैच में सिर्फ 31 गेंदों पर शतक पूरा किया था।

2. क्रिस गेल

Cricketer

वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल के बारे में आपको मालूम ही होगा, क्योंकि गेल बड़े-बड़े छक्के लगाने में पूरी तरह सक्षम है और ऐसा वो हमेशा करते आ रहे हैं। बता दें कि साल 2013 के आईपीएल में गेल आरसीबी के लिए खेलते हुए पुणे वारियर्स इंडिया के खिलाफ एक मैच में सिर्फ 30 गेंदों में शतक पूरा किया था।

1. रिद्धिमान साहा


भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा साल 2018 में जेसी मुखर्जी ट्रॉफी के एक मुकाबले में मात्र 20 गेंदों का सामना करते हुए शतक जड़ दिया था। उस दौरान साहा 4 चौके और 14 गगनचुंबी छक्के लगाए थे।