आईपीएल में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले टॉप-5 भारतीय बल्लेबाज, नंबर 1 पर यकीन नहीं होगा

आईपीएल इतिहास में दुनिया के कई बल्लेबाजों ने 1000 या उससे अधिक रन बनाए हैं, लेकिन कुछ बल्लेबाजों ने इस आंकड़े को छूने के लिए बहुत कम पारियों का सामना किया है। इसी वजह से आज हम आपको आईपीएल इतिहास के उन भारतीय बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं जो सबसे कम पारियों में 1000 रन पूरा किया है।

Indian Cricketer


1. सचिन तेंदुलकर



इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे तेज 1000 रन बनाने का रिकॉर्ड टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है, जिन्होंने मात्र 31 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 1000 रन पूरा किया था।

2. सुरेश रैना



भारतीय टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले सुरेश रैना का नाम भी इस सूची में शामिल है, क्योंकि उन्होंने इस लीग में मात्र 33 पारियों के दौरान बल्लेबाजी करते हुए 1000 रन पूरा किया था।

3. ऋषभ पंत


भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हैं और उन्होंने इस लीग में 35 पारियों के दौरान बल्लेबाजी करते हुए 1000 रन पूरा किया था।

4. गौतम गंभीर 

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज गौतम गंभीर का नाम भी इस सूची में शामिल है। बता दें कि गंभीर इंडियन प्रीमियर लीग में खेलते हुए शुरू के 36 पारियों में 1000 रन पूरा कर लिया था। 

5. रोहित शर्मा 


रोहित शर्मा वर्तमान में दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक है। यही कारण है कि वो आईपीएल में भी अच्छी प्रदर्शन करते हैं। इस लीग में रोहित शर्मा 37 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 1000 रन पूरा कर लिया था।