ये हैं भारत के 5 सबसे फेवरेट क्रिकेटर कमेंटेटर, नंबर 1 पर है सबको गर्व

जब भी कोई क्रिकेट मैच होता है तब वहां पर कुछ कमेंटेटर भी है तो दर्शकों को सही और सटीक जानकारी पहुंचाते हैं। दुनिया के बहुत सारे ऐसे क्रिकेटर है जो अच्छी कमेंट्री की वजह से चर्चा में रहे हैं और लोग उन्हें बहुत ज्यादा पसंद करते हैं।

आज की इस लेख में हम आपको भारत के उन 5 क्रिकेट कमेंटेटर के बारे में बताने जा रहे हैं जो सबसे अच्छी कमेंट्री करते हैं :-

5. वीरेन्द्र सहवाग


भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग जिस तरह अपने बल्ले से मैदान पर दर्शकों का मनोरंजन करवाते थे, उसी तरह क्रिकेट कमेंट्री से भी लोगों का अपना दीवाना बना चुके हैं।

4. आकाश चोपड़ा

cricket commentator


आकाश चोपड़ा टीम इंडिया के लिए सिर्फ 10 टेस्ट और 7 वनडे मैच खेले हैं, जिसमे उन प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है, लेकिन वो अपनी क्रिकेट कमेंट्री से लोगों का दिल जीत रहे हैं।

3. नवजोत सिंह सिद्धू


भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज नवजोत सिंह सिद्धू 51 टेस्ट और 136 वनडे मैच खेले हैं, जिसमे उनका प्रदर्शन भी शानदार रहा है। बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू क्रिकेट कमेंट्री के दौरान नए-नए शायरी और चुटकुलों से लोगों का दिल जीत चुके हैं।

2. सुनील गावस्कर

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज सुनील गावस्कर 125 टेस्ट और 108 वनडे मैच खेले हैं, जिसमे उन्होंने कई बड़े रिकॉर्ड बनाए हैं। बता दें कि गावस्कर क्रिकेट छोड़ने के बाद क्रिकेट कमेंट्री करने लगे और अपनी कमेंट्री से लोगों का दिल जीतने लगे।

1. हर्षा भोगले


हर्षा भोगले एक बेहतरीन क्रिकेट कमेंटेटर है। आपको जानकर हैरानी होगी कि हर्षा भोगले सिर्फ 19 साल की उम्र में आकाशवाणी में कमेंट्री करना शुरू कर दिया था, जिस वजह से आज वो दुनिया के सबसे बेहतरीन क्रिकेट कमेंटेटर में से एक हैं।