ये हैं दुनिया की 3 सबसे महंगी चॉकलेट, नंबर 1 की कीमत है करीब 2 लाख रुपये

चॉकलेट खाना बच्चे सबसे अधिक पसंद करते हैं और इसके बारे में आपको अच्छी तरह से मालूम हगा। जब भी आप दुकान पर जाते हैं तब बच्चे चॉकलेट खरीदने की जिद करते हैं, उस दौरान अपने अधिक से अधिक 10 या 20 रुपयों के कीमत वाली चॉकलेट खरीदी होगी, लेकिन आज हम आपको दुनिया की उन 3 चॉकलेट के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी दाम सुनकर आप हैरान रह जाएँगे। 

chocolate


1. फ्रिट्ज़ निपस्चिल्ड चॉकलेट

डेनमार्क के प्रसिद्ध शेफ, फ्रिट्ज़ निप्शिल्ड्ट ने अपनी खुद की चॉकलेट कंपनी शुरू की, जिसका नाम उन्होंने 1999 में निप्सचाइल्ड चॉकोलेटियर रखा। नित्स्पिल्ड्ट ने ला मैडलिन ट्रूफ़े का निर्माण किया, जिसे उन्होंने बेस सामग्री के रूप में 70% वलरोना डार्क चॉकलेट और वेनिला का उपयोग करके बनाया। वह सही, चिकनी और समृद्ध चॉकलेट मिश्रण बनाने के लिए ट्रफल तेल, चीनी और भारी क्रीम जोड़ता है जिसे आप कभी भी स्वाद लेंगे। केवल एक चीज है, यह चॉकलेट इतनी शानदार और महंगी है कि आप इसे स्टोर से नहीं खरीद सकते हैं। ये चॉकलेट ऑर्डर करने के लिए बनाए गए हैं और अच्छे होने के लिए आपको खरीद के 7 दिनों के भीतर इन्हें खाना चाहिए, हालांकि, निपस्चिल्ड को पता है कि ज्यादातर लोगों ने उन्हें पहले कुछ घंटों में ही खा लिया है। ये अब तक की सबसे महंगी चॉकलेट हैं और $2,600 में बिकती हैं। 

2. कैडबरी द्वारा विस्पा गोल्ड चॉकलेट

कैडबरी दुनिया में सबसे लोकप्रिय चॉकलेट कंपनियों में से एक है और वे विस्पा नामक एक सोने चॉकलेट आइटम है कि एक खाद्य सोने पत्ते में लिपटे है चॉकलेट का एक शानदार बार है का उत्पादन किया है। ब्रिटेन की कंपनी के पास यह उत्पाद बाजार में वर्षों पहले था और इसने फिर से लॉन्च करने और इसे और अधिक आकर्षक और अधिक जीवंत बनाने का फैसला किया। ये गोल्ड चॉकलेट दूसरी सबसे महंगी चॉकलेट हैं और $1,600 में बिकती हैं। यदि आप इसे बर्दाश्त कर सकते हैं, तो आप तय कर सकते हैं कि वे हर पैसे के लायक हैं। 

3. डेलफी द्वारा एडिबल गोल्ड के साथ चॉकलेट

क्या आपने कभी सोना खाने के बारे में सोचा है? ये चॉकलेट सोने के साथ बनाई जाती है जो खाने में काफी अच्छी होती है क्योंकि यह खाने योग्य होती है। स्विट्जरलैंड की चॉकलेट कंपनी को दुनिया के कुछ सबसे अमीर चॉकलेट बनाने के लिए इक्वाडोर के सबसे बेहतरीन कोकोआ की फलियों में से एक कोको बीन्स मिलता है, फिर उन्हें खाने योग्य सोने के गुच्छे से सजाते हैं। ये चॉकलेट इतनी शानदार हैं, वे $508 के लिए बेचती हैं, जो उन्हें उनमें से एक सबसे महंगी चॉकलेट में से एक बनाती है।