199 रन बनाकर आउट हो चुके हैं ये 5 बल्लेबाज, सूची में मौजूद है दो भारतीय

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इस समय दुनिया के बहुत सारे खिलाड़ी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं, जिस वजह से इन दिनों बहुत सारे शतक और अर्द्धशतक लगते हुए देखा जा रहा है। उस दौरान दुनिया के कई ऐसे क्रिकेटर को देखा गया है जो शतक और दोहरा शतक के करीब जाकर आउट हो गए हैं।

Cricketer


इसी वजह से आज हम आपको दुनिया के उन 5 बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं जो टेस्ट क्रिकेट में 199 रन बनाकर आउट हुए हैं :-

5. मोहम्मद अजहरुद्दीन


भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन साल 1986 में श्रीलंका के खिलाफ एक टेस्ट मैच में 199 रन बनाकर आउट हो गए थे। अगर उस मुकाबले में अजहरुद्दीन एक रन बना लेते तो टेस्ट में उनका दोहरा शतक पूरा हो जाता, लेकिन वैसा बिल्कुल भी नहीं हुआ।

4. कुमार संगकारा


श्रीलंका के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगकारा अपने क्रिकेट करियर में कई बेहतरीन पारियां खेली हैं। साल 2012 में संगकारा पाकिस्तान के विरुद्ध एक टेस्ट मैच में जबरदस्त बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन उस दौरान वो 199 रन बनाकर आउट हो गए।

3. सनथ जयसूर्या

श्रीलंका के पूर्व विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज सनथ जयसूर्या तूफानी पारी खेलने के लिए जानें जाते थे। बता दें कि साल 1997 में भारत के खिलाफ एक टेस्ट मैच में जयसूर्या 199 रन बनाकर आउट हो गए थे।

2. स्टीव वॉ


ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बेहतरीन ऑलराउंडर स्टीव वॉ अपनी टीम के लिए गेंद और बल्ले दोनों से अच्छी प्रदर्शन करते थे, जिस वजह से वो एक समय ऑस्ट्रेलिया के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर थे। बता दें कि साल 1999 में वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक टेस्ट मैच में स्टीव वॉ अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन उस दौरान उन्हें 199 रन बनाकर आउट होना पड़ा था।

1. केएल राहुल


भारतीय क्रिकेट टीम बल्लेबाज केएल राहुल पिछले कुछ समय से जबरदस्त फॉर्म में हैं, जिस वजह से उन्हें लगातार अच्छी पारियां खेलते हुए देखा जा रहा है। बता दें कि साल 2016 में केएल राहुल इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच में 199 रन बनाकर आउट हो गए थे।