भविष्य में ब्रेट ली से भी अधिक खतरनाक गेंदबाज बन सकते हैं ये 5 युवा खिलाड़ी, जानें

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट में शानदार गेंदबाजी की है, जिस वजह से उनके नाम कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज हैं। ब्रेट ली अपने क्रिकेट करियर में 76 टेस्ट मैचों में 350 विकेट चटकाए हैं। वहीँ 221 वनडे में 380 और 25 टी-20 मैचों में 28 विकेट चटकाए हैं।

Fast Bowler


आज हम आपको दुनिया के उन 5 गेंदबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं जो भविष्य में ब्रेट ली से भी बड़े दिग्गज बन सकते हैं :-

5. मिचेल स्टार्क


ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क वर्तमान में अपनी टीम के लिए अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। स्टार्क के पास गति बहुत ज्यादा है, इस वजह से वो बल्लेबाजों को परेशान करने में सफल हो पाते हैं। अगर मिचेल स्टार्क का प्रदर्शन आगे भी जारी रहा तो भविष्य में वो ब्रेट ली से भी बड़े दिग्गज बन सकते हैं।

4. मोहम्मद शमी

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की गेंदबाजी में पहले से बहुत ज्यादा सुधार आया है। यही कारण है कि शमी इस समय क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट में अच्छी गेंदबाजी करते हैं। अगर मोहम्मद शमी आगे भी इसी तरह गेंदबाजी करते हैं तो भविष्य में वो ब्रेट ली से भी बड़े दिग्गज बन सकते हैं।

3. ट्रेंट बोल्ट


न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट वर्तमान में दुनिया के सबसे बेहतरीन गेंदबाज माने जाते हैं, क्योंकि वो अपनी टीम के लिए हर मैचों में अच्छी गेंदबाजी करते हैं। अगर बोल्ट अगले कुछ साल इसी तरह गेंदबाजी करते हैं तो वो ब्रेट ली से भी बड़े दिग्गज गेंदबाज बन सकते हैं।

2. कगिसो रबाडा

साउथ अफ्रीका के युवा तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा अपनी टीम के लिए क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट में अच्छी गेंदबाजी करते हैं। रबाडा के पास वो सभी गुण मौजूद हैं जो एक अच्छे गेदबाजों के पास होती है। इस वजह से आगे चलकर वो ब्रेट ली से भी बड़े गेंदबाज बन सकते हैं।

1. जसप्रीत बुमराह


भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एक बेहतरीन गेंदबाज हैं, जिस वजह से वो लगातार अच्छी गेंदबाजी करते हैं। अगर बुमराह आगे भी इसी तरह गेंदबाजी करते हैं तो वो ब्रेट ली से भी बड़े गेंदबाज बन सकते हैं।