आईपीएल में कभी भी फ्लॉप नहीं हुए ये 5 गेंदबाज, नंबर 1 को सब करते हैं पसंद

आईपीएल के हर सीजन में कुछ ना कुछ खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं जो अपनी प्रदर्शन से लोगों का दिल जीतते हैं तो चलिए आज हम आपको उन 5 गेंदबाजों के बारे में बताते हैं जो इस लीग में कभी फ्लॉप साबित नहीं हुए।

cricketer


5. लसिथ मलिंगा


श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं। उन्होंने इस लीग में सिर्फ 122 मुकाबलों में 170 विकेट झटके हैं। इससे साफ़ है कि लसिथ मलिंगा इस लीग के हर सीजन में जबरदस्त गेंदबाजी करते हैं।

4. राशिद खान

अफगानिस्तान के युवा स्पिन गेंदबाज राशिद खान आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हैं। इस लीग के हर सीजन में राशिद खान जबरदस्त गेंदबाजी करते हैं। इसी वजह से आईपीएल में उन्होंने 46 मुकाबलों में 55 विकेट चटकाए हैं।

3. भुवनेश्वर कुमार


भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार भी आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हैं। इस लीग के हर सीजन में भुवी अच्छी गेंदबाजी करते हैं। इसी वजह से उन्होंने आईपीएल में दो बार पर्पल कैप हासिल किया है। भुवनेश्वर कुमार 117 आईपीएल मैचों में 133 विकेट झटकने में सफल रहे हैं।

2. जसप्रीत बुमराह

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं। बुमराह इस लीग में हर साल जबरदस्त गेंदबाजी करते हैं। इस वजह से आईपीएल में उन्होंने आईपीएल 77 मुकाबलों में 82 विकेट चटकाए हैं।

1. ड्वेन ब्रावो


वेस्टइंडीज के बेहतरीन ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं। इस लीग के हर सीजन में ब्रावो अच्छी गेंदबाजी करते हैं। यही कारण है कि वो दो बार पर्पल कैप भी जीत चुके हैं। ड्वेन ब्रावो आईपीएल में 134 मैच खेले हैं, जिसमे वो 147 विकेट झटक चुके हैं।