भारतीय टीम के लिए कभी कप्तानी नहीं कर पाएंगे ये 4 खिलाड़ी, नंबर 1 है सबका पसंदीदा

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए वर्तमान में विराट कोहली कप्तानी कर रहे हैं और उनकी कप्तानी टीम इंडिया भी शानदार प्रदर्शन कर रही है। विराट कोहली से पहोले भी टीम इंडिया की तरफ से बहुत सारे खिलाड़ियों ने कप्तानी की है।

Team India


लेकिन आज के इस लेख में हम आपको उन 4 भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो टीम इंडिया के लिए शायद ही कभी कप्तानी करते नजर आएंगे :-

4. जसप्रीत बुमराह


भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह वर्तमान में जबरदस्त गेंदबाजी कर रहे हैं, जिस वजह से वो हमेशा टीम इंडिया का हिस्सा रहते हैं। बुमराह के पास कप्तानी करने का कोई अनुभव नहीं है, जिस वजह से वो शायद ही कभी टीम इंडिया के लिए कप्तानी कर पाएँगे।

3. हार्दिक पांड्या


हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के बेहतरीन ऑलराउंडर है जो गेंद और बल्ले दोनों से अच्छी प्रदर्शन करते हैं, लेकिन उन्हें आईपीएल में कप्तानी करते नहीं देखा गया है, जिस वजह से उनके पास कप्तानी करने का कोई अनुभव नहीं है। इस वजह से हार्दिक शायद ही कभी भारत की तरफ से कप्तानी कर पाएँगे।

2. शिखर धवन

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन घरेलू क्रिकेट में कप्तानी कर चुके हैं, लेकिन वो कप्तानी में अधिक सफल नहीं रहे हैं, जिस वजह से वो शायद ही टीम इंडिया के लिए कभी कप्तानी करते दिखेंगे।

1. ऋषभ पंत


भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत बड़े-बड़े छक्के लगाने में माहिर है, जिस वजह से उनकी तारीफ़ होती रहती है, लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसा करने में वो सफल नहीं रही है, जिस वजह से पंत शायद ही कभी टीम इंडिया के लिए कप्तानी करते दिखेंगे।