ये 4 बल्लेबाज सुपर ओवर में 30 रन बना सकते हैं, नंबर 1 पर आप नहीं करेंगे यकीन

पिछले कुछ वर्षों से अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में कई मुकाबलों में सुपर ओवर देखने को मिले हैं और उस दौरान सुपर ओवर में खूब चौके और छक्के भी लगे हैं। इसी वजह से आज हम आपको दुनिया के उन 4 बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं जो सुपर ओवर में 30 रन बनाने की क्षमता रखते हैं।

cricketer


4. क्रिस गेल


वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल ताकत का इस्तेमाल करके छक्का लगाते हैं, जिस वजह से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनके नाम सबसे अधिक छक्के दर्ज हैं। यही कारण है कि सुपर ओवर में वो 30 रन बनाने की क्षमता रखते हैं।

3. जेम्स नीशम

जेम्स नीशम न्यूजीलैंड के तूफानी ऑलराउंडर है जो बड़े-बड़े शॉट खेलना बेहद पसंद करते हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कई बार उन्हें विस्फोटक पारी खेलते हुए देखा गया है। इस वजह से सुपर ओवर में जेम्स नीशम 30 रन बनाने की क्षमता रखते हैं।

2. बेन स्टोक्स


इंग्लैंड क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स अच्छी गेंदबाजी करते हैं, इसके अलावा वो जबरदस्त अंदाज में बल्लेबाजी भी करते हैं। इसी वजह से पिछले साल विश्व कप के फ़ाइनल मैच में उन्होंने अपने दम पर इंग्लैंड को जीत दिलाया था। इस वजह से सुपर ओवर में स्टोक्स 30 रन बनाने की क्षमता रखते हैं।

1. रोहित शर्मा


भारतीय क्रिकेट टीम के तूफानी ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे अधिक 4 शतक लगाए हैं। इससे साफ़ है कि रोहित बड़े-बड़े छक्के लगाने में सक्षम है। इस वजह से वो सुपर ओवर में वो 30 रन बनाने की क्षमता रखते हैं।