अब आपके शरीर में कभी नहीं होगी खून की कमी, सिर्फ करना होगा इसका सेवन

फ्रेंड्स अगर शरीर में खून न हो तो शरीर का चल पाना बहुत मुश्किल हो जाता है। और हमें चारों तरफ से बीमारियां घेरने लगती हैं और हमारा शरीर लाचार और कमज़ोर हो जाता है। ऐसे में हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके सेवन से आपके शरीर में खून की पूर्ति होगी और आपका शरीर हमेशा स्वस्थ और ताज़ा बना रहेगा।

Anemic


अगर आप पूरी तरह फिट रहना चाहते हैं तो आपके शरीर में अधिक मात्रा में खून होनी चाहिए, अगर आप भी पतले-दुबले हैं तो आप मोटे होने का प्रयास कर रहे होंगे। कई बार पतले होने की वजह से बहुत सारे लोग आपका मजाक भी बनाते होंगे। 



1. अनार :- यदि शरीर में खून की कमी हो तो अनार खाना और इसका जूस पीना आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है। अनार एक ऐसा फल है जो कि हमारे शरीर में सबसे तेजी से खून बनाता है। अनार में बहुत ही अधिक मात्रा में विटामिन्स पाए जाते हैं जो हमारे शरीर को बहुत फायदा पहुंचाते हैं और साथ ही साथ इसका जूस पीने से पेट भी सही रहता है।



2. चुकंदर :- फ्रेंड्स चुकंदर खाना और इसका जूस पीना शरीर को बहुत फायदा पहुंचाता है। यदि आपको खून की कमी है तो इसके सेवन से आपको बहुत फायदा पहुंचता है। चुकंदर के सेवन से  बहुत ही जल्दी खून की पूर्ति होती है। रोज़ाना चुकंदर के सेवन से शरीर में खून की मात्रा पर्याप्त स्तर तक बनी रहती है।



3. सेब :- सब कहते हैं कि अगर आप रोजाना एक सेब का सेवन करते हैं तो जल्दी आपको कोई बीमारी नही लगेगी। ये हमारे शरीर को विभिन्न प्रकार की बीमारियों से बचाने के साथ साथ शरीर में खून का निर्माण भी करता है। इसके सेवन से शरीर में हीमोग्लोबिन की मात्रा स्थिर बनी रहती है।