अब सांवले लड़के भी दिखेंगे सफेद, सिर्फ करना होगा ये आसान काम

आज की व्यस्त दिनचर्या में, आपको अक्सर अपनी त्वचा की देखभाल करने का समय नहीं मिलेगा, लेकिन धूल, गंदगी, वातावरण में प्रदूषण, बदलते मौसम, ये सभी चीजें काम करती रहती हैं और आपकी त्वचा अंधेरे का रंग। ऐसा होता है। इसके अलावा, हम सभी अपने चेहरे के कुछ हिस्से से संतुष्ट नहीं हैं और इसे जल्द से जल्द सुधारना चाहते हैं। 

Ways to be fair
गोरा होने के उपाय 

गोरा होने की आपकी इच्छा को देखते हुए, यहां कुछ आदतें हैं जिन्हें आप दैनिक आधार पर अपना सकते हैं। हम आपको आपकी त्वचा को गोरा करने के लिए घरेलू उपचार भी दे रहे हैं, ताकि आप अपनी त्वचा की टोन को बढ़ा सकें, उनका उपयोग करें।


1. चेहरे से ब्लैकहेड्स हटाने के लिए बेसन, हल्दी और दही का मिश्रण बनाएं। इसे चेहरे पर लगाएं और हिलाएं। 15 मिनट तक सूखने दें। बाद में अपने चेहरे को पानी से धो लें। इससे अंदर के छिद्र साफ हो जाते हैं और जल्द ही चेहरा सफेद होने लगता है।


2. गोरा रंग देने के अलावा, यह एलर्जी और मुंहासों को भी दूर करता है। पेस्ट बनाने के लिए, चंद्र पाउडर में 1 चम्मच नींबू और टमाटर का रस मिलाएं और इस पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं और थोड़ी देर बाद ठंडे पानी से धो लें।


3. इसका उपयोग कई बीमारियों में लाभ देने के लिए किया जाता है। जैसे शराब का रस तन और अंधेरे को कम करता है। यह सनबर्न वाली त्वचा के लिए भी बहुत प्रभावी है। इसका रोजाना इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा अच्छी और चमकदार दिखती है। इसका उपयोग करने के लिए, पहले शराब का रस तैयार करें और रात को सोने जाने से पहले इसके रस में रुई डालकर अपनी त्वचा पर लगाएं। अगली सुबह, त्वचा को गुनगुने पानी से धो लें। यह उपचार दैनिक रूप से सर्वोत्तम परिणामों के लिए किया जा सकता है।