टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारतीय खिलाड़ियों ने बनाए हैं ये 5 बड़े रिकॉर्ड, जानें

टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारतीय खिलाड़ी अच्छी प्रदर्शन करते हैं, जिस वजह से उनके नाम कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज हैं, लेकिन कुछ ऐसे इंडियन क्रिकेटर भी हैं, जिन्होंने टी-20 क्रिकेट में कई शर्मनाक रिकॉर्ड बनाया है तो चलिए आज हम उन भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जिनके नाम टी-20 क्रिकेट में शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज है।

Team India


5. एक मैच में सबसे अधिक इकॉनमी से रन देना


भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन एक टी-20 मैच में सबसे अधिक इकॉनमी से रन खर्च करने वाले गेंदबाज हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक टी-20 मैच में रविचंद्रन अश्विन सिर्फ 2 ओवर की गेंदबाजी में 41 रन लुटा दिए थे।

4. एक टी-20 मैच में सबसे अधिक रन खर्च करना


टीम इंडिया के बेहतरीन स्पिन गेंदबाज यजुवेंद्र चहल एक टी-20 मैच में सबसे अधिक रन खर्च करने वाले गेंदबाज हैं। चहल एक टी-20 मैच में 4 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 64 रन लुटा दिए थे।

3. टी-20 क्रिकेट में 3 बार 0 पर आउट


अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में भारतीय टीम के ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर 3 बार बिना खाता खोले आउट हुए हैं जबकि उससे पहले दुनिया के 12 खिलाड़ी टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 0 पर आउट हुए हैं।

2. लगातार तीन टी-20 पारियों में एक ही गेंदबाज से आउट होना

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में लगातार एक ही गेंदबाज से तीन मैचों की 3 पारियों में आउट हुए हैं। साल 2018 में भारत के खिलाफ एक टी-20 मैच में दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज जूनियर डाला ने रोहित को लगातार तीन पारियों में आउट किया था।

1. एक ओवर में सबसे अधिक रन देने वाले दूसरे गेंदबाज


भारतीय टीम के ऑलराउंडर शिवम दुबे न्यूजीलैंड के खिलाफ एक टी-20 मैच के दौरान एक ओवर में 34 रन लुटा दिए थे। इसके साथ ही वो एक टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच के एक ओवर में वो सबसे अधिक रन देने वाले दुनिया के दूसरे गेंदबाज बन गए थे।