क्रिकेट इतिहास में हमेशा इन 5 खिलाड़ियों का नाम इज्जत से लिया जाएगा

क्रिकेट इतिहास में दुनिया के बहुत सारे खिलाड़ियों ने अपनी प्रदर्शन से बड़े-बड़े मुकाम हासिल किए हैं, जिस वजह से आज भी लोग उनसे प्यार करते हैं। इसी वजह से अज हम आपको उन 5 भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसका नाम क्रिकेट इतिहास में इज्जत लिया जाएगा।

Team India


5. महेंद्र सिंह धोनी


महेंद्र सिंह धोनी भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे सफल कप्तान है, क्योंकि उन्होंने टीम इंडिया को आईसीसी के सभी ट्रॉफी दिलाए हैं। इसके अलावा धोनो ने विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी से भी कई बड़े रिकॉर्ड बना चुके हैं। इस वजह से क्रिकेट इतिहास में उनका नाम इज्जत से लिया जाएगा।

4. सचिन तेंदुलकर


भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में अनेकों रिकॉर्ड दर्ज है, जिसे तोड़ना दुनिया के किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान काम नहीं है। यही कारण है कि आज भी लोग सचिन को बहुत इज्जत देते हैं।

3. विराट कोहली

विराट कोहली वर्तमान में टीम इंडिया के कप्तान है। कोहली भारत के लिए अच्छी कप्तानी के साथ-साथ जबरदस्त बल्लेबाजी भी करते हैं। यही कारण है कि वो लगातार बड़े-बड़े रिकॉर्ड बना रहे हैं। इस वजह से क्रिकेट इतिहास में कोहली का नाम भी इज्जत से लिया जाएगा।

2. वीरेन्द्र सहवाग

टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग के नाम भी कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज हैं, जिसे लोग आज भी याद करते हैं। सहवाग भले ही क्रिकेट से दूर है, लेकिन फिर भी वो फैन्स के बीच चर्चा रहते हैं।

1. रोहित शर्मा


रोहित शर्मा वर्तमान में विश्व के सबसे तूफानी बल्लेबाज है, क्योंकि वो बड़े शॉट खेलने में माहिर है। रोहित शर्मा के नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट में बहुत सारे रिकॉर्ड दर्ज है, जिस वजह से फैन्स उनकी तारीफ़ करते हैं। इस वजह से क्रिकेट जगत में रोहित शर्मा का नाम इज्जत से लिया जाएगा।