अब आपका शरीर होगा सबसे अधिक ताकतवर, लेकिन करना होगा इन चीजों का सेवन

शरीर मे ताकत की कमी होने के कारण शरीर कमजोर होने लगता है और हमेंशा थकान महसूस होने लगती है इसके साथ ही हमारे शरीर की मांसपेशियां भी कमजोर होने लगती है इन सभी समस्याओं को दूर करने के लिए आप अपने आहार मे ऐसे खाद पदार्थो को शामिल जरूर करें जो आपकी शारीरिक कमजोरी को दूर करने मे मदद करते हो और शरीर को ताकतवर बनाते हो। 

The mighty

समस्याओं को दूर करने के लिए आप अपने आहार में ऐसे खाद पदार्थों को शामिल जरूर करें जो आपके शारीरिक कमजोरी को दूर करने में मदद करते हो और शरीर को ताकतवर बनाते हो इसके साथ ही व्यायाम करना भी बहुत जरूरी होता है यह हमारे शरीर की मांसपेशियों को लचीला बनाए रखता है, जिससे शरीर में अकड़न की समस्या नहीं होती है। 


शरीर की कमजोरी दूर करने के लिए आप विटामिन सी से भरपूर चीजों का सेवन करें क्योंकि हमारे शरीर के लिए बहुत ही आवश्यक होते हैं जो शरीर की मांसपेशियों को सुचारू रूप से कार्य करने में सक्षम बनाते हैं और साथ ही हमारे मस्तिष्क के लिए भी फायदेमंद होते हैं इसके लिए आप रोजाना बादाम का सेवन कर सकते हैं क्योंकि बादाम में विटामिन बी कॉम्प्लेक्स और वसा पर्याप्त मात्रा में होती है जो शरीर में ऊर्जा प्रदान करने के लिए बहुत ही आवश्यक तत्त्व होते हैं। 


इसके अलावा मखाने का सेवन कर सकते हैं, क्योंकि मखाने में फाइबर एंटीऑक्सीडेंट मैग्निशियम आदि पोषक तत्त्व होते हैं जो शरीर में ताकत बढ़ाते हैं इसके लिए आप मखानों को घी में भूनकर सेवन करें अगर आप मांसाहारी हैं तो आपको अंडे का सेवन जरूर करना चाहिए। 


यह शरीर की कमजोरी दूर करने के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है इसके लिए आप रोजाना दो अंडे का सेवन कर सकते हैं इसके अलावा भरपूर मात्रा में पनीर का सेवन करे, खारख, सूखा नारियल आदि सूखे मेवे का सेवन करे इसके अलावा दूध में घी मिलाकर भी सकते हैं।