अगर एक ही टीम में खेले ये 6 खिलाड़ी तो टी20 में बना सकते हैं 300 रन, जानें

टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे बड़ा स्कोर बनाने का विश्व रिकॉर्ड अफगानिस्तान के नाम दर्ज हैं, जिन्होंने 23 फ़रवरी 2019 को आयरलैंड के खिलाफ एक टी-20 मैच में 3 विकेट खोकर 278 रन बनाई थी। उस मुकाबले में बहुत सारे गगनचुंबी छक्के देखने को मिले थे।



आज हम आपको उन 6 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो टी-20 क्रिकेट में एक साथ खेले तो 300 रन बना सकते हैं :-

6. आंद्रे रसेल

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल चौके से अधिक छक्के लगाने की काबिलियत रखते हैं और ऐसा करते हुए आईपीएल में उन्हें कई बार देखा गया है। इंडियन प्रीमियर लीग में रसेल कई बार तूफानी बल्लेबाजी की बदौलत केकेआर को जीत दिलाया है।

5. केएल राहुल



भारतीय टीम के बल्लेबाज केएल राहुल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट में शतक लगा चुके हैं। वहीँ टी-20 में राहुल के बल्ले से दो शतक निकले हैं। केएल राहुल के पास अच्छी तकनीक है, इसके अलावा जरुरत पड़ने पर वो बड़े शॉट भी लगाते हैं।

4. जोस बटलर

जोस बटलर इंग्लैंड के तूफानी विकेटकीपर बल्लेबाज हैं जो विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करना पसंद करते हैं। इसी वजह से वर्तमान में जोस बटलर की गिनती दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में होती है।

3. मार्टिन गप्टिल


न्यूजीलैंड के ओपनर बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल भी इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट में शतक जड़ चुके हैं। उस दौरान उन्होंने टी-20 में दो बेहतरीन शतक लगाए हैं। इस वजह से मार्टिन गप्टिल एक तूफानी बल्लेबाज हैं।

2. रोहित शर्मा

Indian Cricketer


भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट में शतक लगाए हैं। वहीँ टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रोहित ने सबसे अधिक 4 शतक लगाए हैं। इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि रोहित किस तरह के बल्लेबाज हैं।

1. एबी डी विलियर्स



एबी डी विलियर्स दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तूफानी बल्लेबाज है जो बड़े-बड़े छक्के लगाने में माहिर हैं। एबी डी विलियर्स अपने क्रिकेट करियर में कई तूफानी पारियां खेली हैं, जिसके बारे में फैन्स हमेशा बातें करते हैं।