अगर आपके सपने में दिखे भगवान तो भूलकर भी ना करें ये काम, जानें क्यों?

सपने हर व्यक्ति को आते हैं। रात में आए हुए सपनों को जब हम सुबह उठते हैं तो वह भूल जाते हैं, लेकिन जो सपने हमें याद रह जाते हैं तो उन सपनों को हम किसी दूसरे व्यक्ति को बता देते हैं, क्या आप जानते हैं ऐसा करना बिल्कुल भी ठीक नहीं होता है। 

God seen in dreams
सपने में दिखे भगवान

अगर सपने में ईश्वर के दर्शन होते हों

यदि आपको सपने में कोई भगवान दिखाई दे जाते हैं तो इसका मतलब यही है कि आप उस ईश्वर की नजर में आ चुके हैं अर्थात ईश्वर की कृपा आपके ऊपर बरस रही है। तो ऐसे में आपको घबराना नहीं चाहिए क्योंकि यह तो बहुत ही सौभाग्यशाली वाला समय है।

किसी को ना बताएं

अक्सर आपको सपने आते हैं तो आप अपने रिश्तेदारों में किसी ना किसी को तो बता ही देते हैं कि मुझे फलाना सपना आया है तो आपको ऐसा बिल्कुल नहीं करना चाहिए। यदि आपको ईश्वर के सपने आते हैं तो आपको ऐसे सपने अपने किसी भी करीबी रिश्तेदार को नहीं बताना चाहिए। ऐसे सपनों को आप गुप्त रखिए। क्योंकि इसका अनुभव केवल आपको ही हुआ है।

क्या है इसका रहस्य

अगर हम ऐसे सपनों को गुप्त रखते हैं तो इसका मतलब यह होता है कि प्रकृति हमसे कोई बात करना चाहती है इसिलिए इन बातों को आप किसी दूसरों को ना बताएं। ईश्वर की कृपा आप के ऊपर बन जाती है क्योंकि हमारी आत्मा उस परमात्मा से सीधे संपर्क कर लेती है। और यदि आप ने भगवान को देखा है तो इसका मतलब यह होता है कि भगवान ने स्पेशल ही आपको अपने काम के लिए चुना है, जिसे वह करवाना चाहते हैं और ईश्वर की असीम कृपा आप के ऊपर बसने वाली है इसलिए आपको एकांत में बैठकर अपने ईश्वर का ध्यान लगाना चाहिए और उनके संदेशों को समझने की कोशिश करना चाहिए।