लड़कों के इन 4 गुणों पर मरती है लड़कियां, प्रेम में हो जाता है पागल

बेहद दिलफेंक इंसान, लेकिन कहानी अब तक शुरू ही न हो सकी। वजह थी कि भाई ने जहाँ-जहाँ दिल फेंका था, किसी ने लपका ही नहीं। बेचारा लाख जतन करता है। कभी सीधा-सादा पढ़ाकू बन के जोर-जोर से रासायनिक सूत्र याद करता, तो कभी सुबह-सुबह बॉडी बिल्डिंग करने निकल पाता। कभी गीत-संगीत में रम जाता तो, कभी महिला सशक्तिकरण की बातें उगलने लगता। एक दिन तो हद ही हो गयी, सुबह-सुबह पिले रंग की धोती पहने, पीतल का लोटा उठाये , शिव पर जलाभिषेक करने लगा। एक दम से शिव-भक्त बन गया। बाद में पता चला लड़की ही शिवभक्त थी। 

Love
लड़का और लड़की

एक मिनट, कहीं ये कहानी आपकी तो नहीं। टेंशन की कोई बात नहीं भाई, मैं हूँ न।  मैंने अपने दोस्त को सफलता के चार मन्त्र दिए थे :-

1. ज्यादा नौटंकी न करें 



आजमाई हुई बात है, लड़कियां भी बहुत से लड़कों को देख चुकी होती हैं, इसलिए ज्यादा नौटंकी न करें। खुद को ज्यादा ओवरस्मार्ट दिखाने की कोशिस न करें। ज्यादा बनावटीपन न सामने रखें। 

2. स्त्री का सम्मान 



हर लड़की आखिर स्त्री होती है। कम से कम भारतीय समाज में स्त्रियों का सम्मान एक बड़ा प्रश्न है, बिना किसी भाषण के स्त्रियों का सम्मान करें। इसका भी जायदा दिखावा न करें। लड़की के निर्णय से बेफिक्र होकर इसे अपने आदतों में शुमार करें। 

3. मित्रता का भाव ही रखें 

किसी प्रकार की अनैतिक सोच न पालें | सरल और सौम्य बनें | मित्रता का भाव ही प्रकट करें | एक दूसरे को संयमित-और नियमित करते हुए आगे बढ़ने की सोच रखें | आज के दौर में इस सोच को बेहद सम्मान मिलता है |

4. अपने व्यक्तिगत लक्ष्य पर फोकस रहें 



अकसर समझदार लड़कियां उन लड़कों की तरफ ही आकर्षित होती हैं, जो अपने लक्ष्य के प्रति जूनून रखते है। जैसे अगर आप छात्र जीवन में हैं, और कुछ बनना चाहते हैं, आप सिर्फ अपनी चाहत के पीछे दौड़े, आपके प्रति चाहत स्वतः तैयार हो जाएगी।