वर्तमान में क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन करते हैं ये 5 बल्लेबाज, आप भी जानें

वर्तमान में भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीम क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट में अच्छी प्रदर्शन कर रही है, क्योंकि इन सभी टीमों के पास कई बेहतरीन बल्लेबाज और गेंदबाज मौजूद हैं। 

Cricketer

आज हम आपको दुनिया के उन 5 बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं वो इस समय क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट में अच्छी बल्लेबाजी करते हैं।

5. विराट कोहली

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली वर्तमान में दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं। कोहली जब भी मैदान पर होते हैं तब भारतीय टीम अच्छी स्थिति में होती है, क्योंकि वो हमेशा अच्छी बल्लेबाजी करते हैं। विराट कोहली भारतीय टीम के लिए क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट में रन बनाते हैं।

4. केन विलियमसन



केन विलियमसन न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान हैं जो अच्छी कप्तानी करते हैं। इसके अलावा जब बल्लेबाजी की बारी आती है तब विलियमसन टेस्ट, वनडे और टी-20 तीनो फॉर्मेट में अच्छी बल्लेबाजी करते हैं।

3. स्टीव स्मिथ

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ भी इस समय विश्व के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं। स्मिथ लगातार ऑस्ट्रेलिया के लिए क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट में रन बनाते हैं। इस वजह से उनके चाहने वाले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं।

2. जो रूट



जो रूट इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बेहतरीन बल्लेबाज हैं जो अपनी टीम के लिए हमेशा रन बनाते हैं। इसी वजह से वर्तमान में उनकी गिनती दुनिया के सबसे सफल बल्लेबाजों में होती है। बता दें कि रूट टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए कप्तानी भी करते हैं।

1. बाबर आजम



पाकिस्तान टीम के युवा बल्लेबाज बाबर आजम वर्तमान में दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं, क्योंकि वो टेस्ट, वनडे और टी-20 में लगातार रन बनाते हैं। बता दें कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट में बाबर आजम का औसत शानदार है।