लड़कियों प्यार में क्यों देती हैं लड़को को धोखा, जाने ये 5 रहस्य

इन दिनों अधिकतर लड़का- लड़की एक दुसरे करते हैं। ये भी सच है कि लड़के अकसर लडकियों के पीछे प्यार में पागल होते हैं। एक दुसरे प्यार में काफी ख़ुशी से जीवन बिताते रहते हैं।  समस्या तब होती हैं जब लड़की प्यार में धोखा देती हैं और लड़के पागल के तरह करने लगते हैं। लेकिन कभी भी आप सोचा है कि लड़की प्यार में क्यों धोखा देती हैं ? तो चलिए जानते हैं। 

girl


बॉयफ्रेंड से समय न मिलना - बहुत बार ऐसा होता है कि, हम अपनी गर्लफ्रेंड से प्यार तो बहुत करते हैं, लेकिन उसे प्रयाप्त समय नहीं दे पाते हैं । वह फोन करती हैं, लेकिन हम व्यस्त होते हैं, फोन काट देते हैं । 'विवाह' की तरह प्रेम कोई मज़बूरी तो है नही । कम अटेंशन मिलने की वजह से लड़कियां ऊब जाती हैं, ऐसे में जब भी कोई ज्यादा अटेंशन देने वाला आ जाता है तो, फिर वे स्वीप कर जाती हैं ।

जीवन में नयापन की चाह - ये एक ऐसी वजह से जिसपर आप कुछ नही कर सकते हैं । लम्बे समय से साथ हैं, प्रेम की गहराइयों में उत्तर चुके हैं, अब वह गहराइयाँ उबाऊ लगने लगी हैं । ऐसे में जीवन में कुछ नया करने, फिर से प्रेम के शुरूआती रोमांच को जीने की ख्वाइस, उससे मिलना, परिचय होना, फोन पर गॉसिप, एक-दूसरे की तारीफ करना । ये सब वजहें, उसे आपसे अलग देखने को मजबूर कर देती हैं ।

रिश्तों में शक - 'प्रेम' दो लोगों के आपसी समझ-बुझ और विश्वास पर चलता है, अगर दोनों में सी किसी साइड भी शक का बीज पड़ जाता है । फिर रिश्ता बोझ बन जाता है, जिसे मौका मिलते ही लड़कियां उतार देती हैं । बाद में हम सोचते रह जाते हैं कि, शायद ऐसा नही होना चाहिए था ।

बॉयफ्रेंड का अत्यधिक फ्रेंक स्वभाव - ज्यादा समय से साथ हैं, गहराई से एक-दूसरे को जानते हैं। हमें लगता है कि कुछ भी कह दो, बोल दो , दोस्तों के बिच उसका मजाक बना दो, वह बुरा नही मानेगी। हम कई बार उससे भी ऐसे विषयों पर बात कर जाते है, जो उसे पसंद नही आता । उसे लगता है कि आप उसकी फीलिंग को हर्ट करने लगे हैं ।

बॉयफ्रेंड का ज्यादा अधिकार जताना- 'विवाह' अगर रिश्तों की गुलामी है, तो 'प्रेम' आज़ादी का नाम है । कई बार हमें शायद अपनी गर्लफ्रेंड से इतना अधिक प्यार हो जाता है कि, हम उम्मीद करने लगते हैं कि वह सिर्फ मेरी है । वह किसी की बात करें, या कोई और उसकी बात करे, हमारा खून खौलने लगता है । ये माहौल भी लड़कियों को दमघोंटू लगने लगते हैं। आपके अत्यधिक प्रेम को वे गुलामी की तरह महसूस करने लगती हैं, फिर वक्त मिलते ही वे आज़ाद हो जाती हैं। फिर आपका क्या हाल होता हैं, ये मुझे बताने की जरुरत नही ।