ये लोग सरकार से 5000 बेरोजगारी भत्ता ले सकते हैं, ऐसे करे अप्लाई

अगर आप देहारी मजदूर है, ऑटो चालक है, रिक्शा चालक है, ग्रामीण सेवा चालक है इत्यादि में अगर आप आते हैं तो आप केजरीवाल सरकार द्वारा दिए गए ₹5000 भत्ते के लिए पूर्ण रूप से दावेदार है। इस आर्टिकल में हम आपको पूरी जानकारी देंगे किस प्रकार से आप इसके लिए अप्लाई कर सकते हो और आपके इसके लिए क्या-क्या डॉक्यूमेंट लगेंगे तथा कितने दिनों के अंदर आपको प्राप्त हो जाएगा। 

delhi-srkar


इसके लिए आपको दो-तीन डॉक्यूमेंट की आवश्यकता पड़ेगी यदि आप मजदूर है तो आपका फोन नंबर की आवश्यकता है, यदि आप ऑटो चालक रिक्शा चालक है तो आपको गाड़ी का बिल दिखाना पड़ेगा आपको बैंक अकाउंट की आवश्यकता है ! आपको अगर फिर भी दिक्कत आ रही हैं तो जो लिंक दिया गया हैं उस पर जाए . 



अब मैं आपको बताता हूँ कि किस प्रकार से आप इसको अप्लाई कर सकते हैं। मजदूर जो है उनको अभी बैंक अकाउंट की जरूरत पड़ेगी पैसा बैंक अकाउंट में ही आएगा। आपको दिल्ली सरकार की वेबसाइट पर जाना है और वहां जाकर सबसे ऊपर आपको ₹5000 बेरोजगारी भत्ते का एक ऑप्शन दिखाई देगा उस पर आप को क्लिक करके पूरी डिटेल को चेक कर लेना है और जो आप्दोशन आएगा उसको फिल कर देना हैं। जैसे आपका नाम, आधार नंबर, गाड़ी बिल नंबर ड्राविंग लाइसेंस नंबर फिल कर देना हैं।

साथ में जिस-जिस डॉक्यूमेंट के बारे में बताया जाएगा वो डॉक्यूमेंट अपने पास रखें और फॉर्म को पूरा भरे इस फॉर्म को भरने में कोई मुश्किल नहीं आनी चाहिए आपको और दोस्तों कभी नेट स्लो हो या फिर सरवर काम नहीं करे तो घबराना नहीं। आप फिर से कुछ समय के बाद दोबरा प्रयास करना। क्योकि इस समय ५००० एक बड़ी रकम हैं।