किसी फ़ोन को बिना फॉर्मेट के आसानी से अनलॉक करें

 आज फोन के बिना जीवन का कोई मतलब नहीं है, हर काम फोन से होता है।

mobaile


 भारत में ज्यादातर लोग स्मार्ट फोन का इस्तेमाल करते हैं और रोजमर्रा के काम के लिए स्मार्ट फोन से बात करते हैं, ऐसे में आपको फोन के अनलॉक होने या इसके पासवर्ड नंबर को भूल जाने की चिंता नहीं करनी चाहिए, आज हम आपको बताएंगे ऐसे ट्रिक्स, जिससे आपका फोन फ़ोन को आसानी से अन लॉक कर सकते हैं।

 आप Android डिवाइस प्रबंधक के साथ किसी भी स्मार्ट फोन के लॉक को तोड़ सकते हैं क्योंकि यह सेवा आपके Google खाते से जुड़ी है और आप अपने डिवाइस को अनलॉक कर सकते हैं।

 आपको बता दें कि आप जिस डिवाइस मैनेजर का इस्तेमाल अपने जीमेल अकाउंट के लिए करते हैं और गूगल प्ले स्टोर सिंगल अकाउंट से एक ही अकाउंट से जुड़ा है, इसलिए आपको एंड्रॉइड के बाद अपने जीमेल अकाउंट को अपने कंप्यूटर या पीसी पर लॉगइन करना होगा। आप डिवाइस मैनेजर में अपने डिवाइस को खोजकर खुद को अनलॉक कर सकते हैं, जिसके लिए आपके फोन को इंटरनेट से कनेक्ट करना होगा।
दूसरा तरीका यह है कि आपको इसके लिए फ़ैक्टरी को रीसेट करने की आवश्यकता है, आपको अपने Google खाते में लॉग इन करना होगा, लेकिन फ़ैक्टरी को रीसेट करने से सारा डेटा डिलीट हो जाएगा, इसके लिए आपको अपने फ़ोन को स्विच ऑफ करने की आवश्यकता है, फिर वॉल्यूम बटन को तुरंत बंद कर दें। अप, होम और पावर बटन को एक साथ दबाएं, आपकी फ़ोन स्क्रीन पर कुछ विकल्प दिखाई देते हैं, जिसमें आपको वाइप डेटा फ़ैक्टरी रीसेट विकल्प दिखाई देगा।

तीसरा तरीका फॉरगेट पैटर्न फीचर है। यदि आप अपने पासवर्ड के प्रारूप को भूल जाते हैं, तो आपको भूल गए पैटर्न को दबाने की आवश्यकता है। आप उस पर क्लिक करके एक नया पैटर्न रख सकते हैं।