अपने देश को छोड़कर दूसरे देश के लिए खेलने वाले 6 क्रिकेटर, देखें इनमें से कौन हैं आपका फेवरेट

क्रिकेट इतिहास में बहुत सारे ऐसे खिलाड़ी को देखा गया है, जो दूसरे देश के लिए क्रिकेट खेलते नजर आए। इसी वजह से आज हम आपको दुनिया के उन 6 दिग्गजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो दूसरे देश के लिए क्रिकेट खेलते दिखाई दिए हैं।

6. उस्मान ख्वाजा


उस्मान ख्वाजा का जन्म 18 दिसम्बर 1986 को पकिस्तान में हुआ था, लेकिन बाद में उनकी फैमिली ऑस्ट्रेलिया में शिफ्ट हो गए, जिस वजह से उस्मान ख्वाजा ऑस्ट्रेलिया के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने लगे।

5. केविन पीटरसन


इंग्लैंड टीम के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज केविन पीटरसन का जन्म 27 जून 1980 को साउथ अफ्रीका में हुआ था, लेकिन वो बाद में इंग्लैंड आ गए हैं और वहीँ रहने लगे। जिस वजह से पीटरसन इंग्लैंड के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते नजर आए।

4. इमाद वसीम

Pakistani Cricketer


पाकिस्तान क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर इमाद वसीम का जन्म 18 दिसम्बर 1988 को स्वानसिया में हुआ था, लेकिन बाद में वो पाकिस्तान में रहने लगे, जिस वजह से इमाद वसीम पाक के लिए अंतरराष्ट्रीय मैच खेलते हैं।

3. एंड्रयू साइमंड्स


एंड्रयू साइमंड्स का जन्म 9 जून 1975 को इंग्लैंड में हुआ था, लेकिन बाद में वो ऑस्ट्रेलिया में रहने लगे, जिस वजह से एंड्रयू साइमंड्स ऑस्टेलिया के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेले हैं।

2. इमरान ताहिर

इमरान ताहिर का जन्म 27 मार्च 1987 को पाकिस्तान में हुआ था, लेकिन बाद में वो दक्षिण अफ्रीका में रहने लगे, जिस वजह से इमरान ताहिर सारे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट साउथ अफ्रीका के लिए खेले हैं।

1. रॉबिन सिंह


रॉबिन सिंह का जन्म सितम्बर 1963 को त्रिनिदाद में हुआ था, लेकिन बाद में भारत आ गए, जिस वजह से रॉबिन सिंह टीम इंडिया के लिए अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने लगे। रॉबिन सिंह भारत के लिए एक टेस्ट और 136 वनडे मैच खेले हैं।