5 विदेशी क्रिकेटर जिन्हें भारत से मिलता खूब प्यार, नंबर 1 है लोगों की पहली पसंद

जब से आईपीएल की शुरुआत हुई है तब से भारतीय फैन्स विदेशी खिलाड़ियों को भी बहुत ज्यादा पसंद करने लगे हैं, क्योंकि वो हर साल आईपीएल में खेलने आते हैं और अच्छी प्रदर्शन भी करते हैं, जिस वजह से उनके चाहने वाले भारत में भी बहुत ज्यादा हो चुके हैं।

Cricketer


तो चलिए आज हम आपको इस आर्टिकल में उन 5 विदेशी खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जिन्हें भारत में लोग सबसे अधिक पसंद करते हैं :-

1. डेविड वॉर्नर


ऑस्ट्रेलिया के तूफानी ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हैं और इस लीग में हर साल वो अच्छी बल्लेबाजी करते हैं, जिस वजह से भारत में डेविड वॉर्नर के चाहने वालों की संख्या बहुत ज्यादा है।

2. ड्वेन ब्रावो

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं और हर साल वो गेंद और बल्ले दोनों से कमाल का प्रदर्शन करते हैं, जिस वजह से भारत में ब्रावो के फैन्स बहुत ज्यादा हो चुके हैं।

3. लसिथ मलिंगा


श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं। मलिंगा आईपीएल इतिहास के सबसे सफल गेंदबाज हैं, जिनके नाम सबसे अधिक विकेट दर्ज हैं। यही कारण है कि भारत में मलिंगा के चाहने वालों की कोई कमी नहीं हैं।

4. क्रिस गेल

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज क्रिस गेल दुनिया के सबसे तूफानी बल्लेबाज हैं, क्योंकि वो बड़े-बड़े छक्के लगाने के लिए जानें जाते हैं। आईपीएल के पिछले कुछ सीजन से क्रिस गेल किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेल रहे हैं। इस लीग के हर सीजन में गेल धमाकेदार प्रदर्शन करते हैं, इस वजह से भारत में उनके फैन्स की कोई कमी नहीं हैं।

5. एबी डी विलियर्स


दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज एबी डी विलियर्स आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हैं। इस लीग के हर सीजन में डी विलियर्स अपना जलवा जरुर दिखाते हैं, जिस वजह से लोग उनकी तारीफ़ भी करते हैं। यही कारण है कि भारत में एबी डी विलियर्स के फैन्स की संख्या बहुत ज्यादा है।