दुनिया के इन 4 अजीब और घिनौने भोजन को खाने के लिए तरसते हैं अमीर लोग, जानकर नहीं होगा यकीन

दुनिया में अलग-अलग तरह के लोग हैं, जो अपने हिसाब से जिंदगी जीते हैं। आज की इस लेख में हम दुनिया की उन 4 भोजन के बारे में बात करने जा रहे हैं जो सबसे अजीब और घिनौना भोजन कहा जाता है, जिससे लोग घृणा करते हैं, लेकिन अमीर लोग खाने के लिए तरसते हैं। 

Food
अजीब और घिनौने भोजन

1. पक्षी के घोसले का सूप

आपको यह जरूरी नहीं लगता कि एक पक्षी का घोंसला खाने योग्य होगा, लेकिन इस सूप को बनाने के लिए स्विफ्ट के घोंसले का उपयोग करते हैं, जिसे पूर्व का 'कावीयार' कहा जाता है। अभी आप शायद टहनियों और पत्तियों से बने एक घोंसले की कल्पना कर रहे हैं, लेकिन स्विफ्टलेट मुख्य रूप से लार से अपने घोंसले बनाते हैं।

2. फ्राइड टैरंटुलस

यदि आप अर्नोकोफोबिया से पीड़ित हैं, तो शायद आप आठ-पैर वाले राक्षसों को खाने की कोशिश नहीं करना चाहते हैं। वे छोटे घर के मकड़ियों नहीं हैं, वे बड़े टारेंटुला हैं और आप उन्हें कंबोडिया के स्कोऑन में सड़क विक्रेताओं से खरीद सकते हैं।

 वे पूरे पैर, नुकीले और सभी तले हुए हैं। उन्हें पहली बार खमेर रूज शासन के खूनी, क्रूर दिनों में कम्बोडियन को भूखा मारकर खाने के लिए खोजा गया था और दूर-दूर से आने वाले पर्यटकों के लिए इन लोगों का महत्वपूर्ण निर्वाह करने की कोशिश की जा रही थी।

3. पफर मछली

आप इस विनम्रता से सावधान हो गए हैं या आप भी मुर्दाघर में जाना चाहाते है घातक पफर मछली, या फुगु, जापान में परम विनम्रता है, भले ही इसकी त्वचा और इनसाइड्स में जहरीला विष टेट्रोडोटॉक्सिन होता है, जो साइनाइड से 1,250 गुना अधिक मजबूत होता है। और इसकी एक बूंद जहर से 10 से 15 लोगो की जान जा सकती है इसे काटने तक के लिए बहुत ही स्पेशल लोगो को रखा जाता है जिनके पास बहुत ज्यादा अनुभव होता है क्युकी एक गलती लोगो की जान ले सकती है अगर इससे अच्छे से नहीं काट कर सर्व किया जाए तो।

4. लाइव ऑक्टोपस

कोरिया का एक कच्चा पकवान है जिसमें कोरिया में लाइव ऑक्टोपस को मार के खाया जाता है। लाइव ऑक्टोपस को टुकड़ों में काट दिया जाता है, हल्के से तिल के तेल के साथ पकाया जाता है और तुरंत परोसा जाता है, जबकि ऑक्टोपस अभी भी प्लेट ने जिन्दा है और चल रहा है

जीवित ऑक्टोपस खाना एक गंभीर चुनौती है। अपने प्लेट में जीवित ऑक्टोपस खाने की कोशिश करना और अपने आप को मानसिक चुनौती से परे, जो अभी भी जीवित है, लेकिन आपके भोजन से लड़ने की शारीरिक कठिनाई है, क्योंकि ऑक्टोपस के स्पर्शक किसी भी सतह पर चिपक जाते हैं।