बॉलीवुड को लगा बड़ा झटका, इरफान के बाद इस दिग्गज अभिनेता का हुआ निधन

बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए इन दिनों लगातार बुरी खबर सामने आ रही है, जिस वजह से उनके चाहने वालों की चिंता बढ़ती जा रही है, क्योंकि 29 अक्टूबर को इरफान खान की मौत हुई थी, लेकिन उसके एक दिन बाद ही दिग्गज बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर का निधन हो गया है। 

Bollywood Actor
इरफान खान और ऋषि कपूर

बुधवार को ऋषि कपूर की तबियत ज्यादा बिगड़ गई थी, जिस वजह से उन्हें मुंबई के एच एन रिलायंस अस्पताल में आईसीयू में भर्ती करवाया गया था, लेकिन उसके एक दिन बाद ही गुरुवार को ऋषि कपूर 67 साल की आयु में दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिए। 

ख़बरों के मुताबिक़ बुधवार के दिन ऋषि कपूर को साँस लेने में दिक्कत आ रही थी, जिस वजह से उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया। उस दौरान उनके साथ पत्नी नीतू सिंह और भाई रणधीर कपूर के अलावा परिवार के अन्य कई सदस्य मौजूद थे। 

ऋषि कपूर के परिवार की तरफ से संदेश जारी कर लोगों को बताया गया कि गुरुवार की सुबह 8.45 बजे ऋषि कपूर ने अंतिम सांस ली है। आगे ये भी कहा गया कि ऋषि कपूर पिछले 2 वर्षों से लगातार ल्यूकेमिया नामक बीमारी से जूझ रहे थे। पिछले वर्ष जब वो विदेश गए थे तब उन्हें बहुत ज्यादा खुश देखा गया था और वो हर किसी से मिलना चाहते थे, लेकिन इस घातक बीमारी से उन्हें छुटकारा नहीं मिल पाया। 

बता दें कि ऋषि कपूर साल 1973 में फिल्म बॉबी से डेब्यू किया था, तभी से वो लोगों के दिलों पर राज करने लगे, क्योंकि उनकी वजह से बॉलीवुड को कई शानदार फ़िल्में मिली है, जिस वजह से फैन्स शायद ही कभी उन्हें भूलेंगे। 

ऋषि कपूर का जन्म  4 सितंबर 1952 को मुंबई के चेम्बूर में हुआ था। बॉलीवुड इतिहास में ऋषि कपूर ने सैकड़ों बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। शायद आपको मालूम नहीं होगा कि साल 1973 में ऋषि कपूर राज कपूर की फिल्म मेरा नाम जोकर में एक बाल कलाकार की भूमिका निभाया था,  लेकिन अब वो हमारे बीच नहीं रहे।