53 साल की उम्र में बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान की हुई मौत, जानें पूरा मामला

बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान पिछले काफी समय से कैंसर जैसी घातक बीमारी से जूझ रहे थे और उनकी तबियत अचानक गड़बड़ गई, जिस वजह से उन्हें मंगलवार को मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया। 

Irfan Khan
इरफान खान

बता दें कि अभिनेता इरफान खान की तबियत इतनी ज्यादा ख़राब हो गई थी कि उन्हें आईसीयू में भर्ती करवाना पड़ा था, लेकिन अब सोशल मीडिया पर उनके बारे में तरह-तरह की ख़बरें सामने आ रही है और लोगों का कहना है उनकी जिंदगी अब ख़त्म हो चुकी है। 

बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान की मौत से जुड़ी जानकारी देते हुए उनके परिवार वालों ने बयान देते हुए कहा कि मुझे यकीन है हमने आत्मसमर्पण कर दिया है। इरफान हमेशा इन शब्दों का इस्तेमाल किया करते थे। वहीँ वर्ष 2018 में भी इरफान अपने नोट में इस बात का जिक्र किया था।, लेकिन उनकी खासियत ये थी कि वो बहुत कम शब्दों में अपनी बात कहना पसंद करते थे। 

जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान पिछले काफी समय से कैंसर जैसी बीमारी के साथ-साथ बहुत ज्यादा इमोशनल दौर से गुजर रहे थे। शायद आपको मालूम होगा कि हाल ही में 25 अप्रैल को उनकी माँ भी गुजर गई थी। 

जब इरफान खान की माँ का निधन हुआ तब वो लॉकडाउन की वजह से अपनी माँ के अंतिम दर्शन भी नहीं कर पाए थे, लेकिन उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अपनी से अंतिम विदाई ली थी। 

आपको बता दें कि भारतीय सिनेमा जगत में इरफान खान को अकी बड़े पुरस्कार दिया जा चुका है। साल 2011 में उन्हें पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया था और साल 2012 में इरफान खान को फिल्म पान सिंह तोमर के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से नवाजा गया था। इससे पहले उन्हें साल 2004 में बेस्ट एक्टर फॉर निगेटिव रोल के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था।