ये दुनिया के 7 सबसे खतरनाक और अजीबों गरीब जानवर, जाने जरुर

दुनिया में कई ऐसे जीव जंतु है, जो बाकी जानवरों से काफी अलग और सबसे अजीबोगरीब जीव जंतु है जिन्हें शायद ही हम में से कोई जानता होगा। तो आईये जानते है दुनिया के सबसे विचित्र जीव जंतुओं के बारे में 

animal

लायरबर्ड

ऐसी बर्ड है। जो दुनियां की कोई भी आवाज निकाल सकती है। जो भी आवाज ये सुन ले ।हूबहू एकदम वैसी ही आवाज निकाल सकती है। यहां तक कि कार के इंजन से लेकर ।फोन के रिंगटोन तक की आवाज निकाल सकती है। और तो और इंसान की कोई भी आवाज़ निकाल सकती है।

प्लेटीपस

स्तनपाई जीव होकर ये अंडे देती है। पर जब ये अंडे देती है तो स्तनपाई कैसे हो सकती है। वो ऐसे क्यूंकि ये अपने बच्चो को अपना दूध पिलाती है। लेकिन इसके स्तन नहीं होते है। अब आप सोच रहे होंगे कि स्तन नहीं है तो दूध कैसे पिला सकती है। ये अपने बच्चो को अपने स्किन से दूध पिलाती है। जो पसीने की तरह निकलते है। और फिर अपने बच्चो को दूध पिलाती है।

केंचुआ

ऑस्ट्रेलिया दुनियां में सबसे बड़ा और सबसे लंबा केंचुआ ऑस्ट्रेलिया में पाया जाता है। और आप जानकर हैरान हो जाएंगे कि ऑस्ट्रेलिया में पाएं जाने वाले केंचुए की लंबाई। 12 फुट होती है। और लगभग 10 इंच मोटा होता है। जिसे दुनियां के सबसे बड़े केंचुए में से 1 माना जाता है।
मिमिक ऑक्टोपस

एक ऐसा ऑक्टोपस है। जो बड़े ही आसानी से अपना रंग बदल सकता है। और तो और ये समुंद्र में रहने वाले। लगभग हर जीव का शेप भी हूबहू ले सकता है। जैसे कि समुंद्री सांप, स्टारफिश और लायनफिश। ये बहुत ही ख़ूबसूरत जीव होता है।

स्कॉर्पिओ (बिच्छू)

वीडियो में आप को दुनियां के सबसे विचित्र जीवो के बारे में बताऊंगा। जिसे देख कर आप भी सोच में पड़ जाएंगे। कि धरती पर ऐसे जीव भी है। अगर आप इस चैनल पर पहली बार आए हैं। तो प्लीज़ हमारे चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें को तो जानते ही होंगे। क्या आपको पता है। कि बिच्छू अपने बच्चो को कैसे पैदा करती है। बिच्छू के बच्चे बाकी इंसैक्ट्स की तरह अंडे से पैदा नहीं होते। बल्कि बिच्छू के बच्चे अपने मां के पीठ। यानी बैक से काट कर निकलते है। और बिच्छू केवल 1 बार ही लगभग 100 बच्चो को जन्म देती है। उसके तुरंत बाद मर जाती है।

पंगोलिन

एक ऐसा स्तनपाई जीव है। जो बहुत ही कठोर खोल यानी स्केल से कवर होता है। ये ख़तरा महसूस होने पर अपने आप को इस खोल से बॉल बन कर बचा लेता है। क्यूंकि ये चींटियों और टर्मिट्स को खाता है। इसलिए इसका मुंह नुकीला होता है। जिससे ये चींटियों के बिल में अपना मुंह डालकर उन्हें खाता है। ये 1 दिन में लगभग 20000 चींटियों को खा लेता है।

ब्राज़ीलियन व्हाइट बैलबर्ड

दुनियां में इसलिए फेमस है, क्यूंकि ये जीव सबसे तेज आवाज निकालता है। जो 1 रॉक बैंड और चैनशो मशीन को भी तेज आवाज निकालने में हरा सकता है। ये लगभग 126 डेसिबेल्स की आवाज निकाल सकता है। और क्या आप जानते है। हमारे लिए 85 डेसिबेल्स की आवाज ही सुरक्षित मानी जाती है। इससे तेज आवाज हमारे कान के पर्दे फाड़ देती है। तो इससे बच के रहना।