अगर आपका मोबाईल पानी में गिरता हैं तो आप इस ट्रिक से कर सकते है ठीक

आज के समय में, हर कोई स्मार्ट फोन का इस्तमाल करते हैं। स्मार्ट फोन काफी महगा आता हैं क्यों की इसमें कई सारे फीचर होते हैं। स्मार्ट फोन काफी महगा होता हैं इस लिए लोग फोन को संभाल कर रखते हैं।  लेकिन कभी-कभी ऐसा होता है कि हमारा ध्यान थोड़ा हट जाता है और हमारा फोन गिर जाता है। कभी-कभी फोन पानी में गिर भी जाता है। जिस वजह से फोन खराब हो जाता हैं। लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि जब फोन पानी में गिरता है तो क्या करना चाहिए।

mobaile


अगर आपका फोन पानी में गिर जाता है तो आप काफी घबरा जाते हैं, क्योकि फोन खराब होने की सम्भावना काफी होता हैं। अगर आप चाहते हैं कि आपका फोन खराब न हो, तो फोन को पानी से निकालने के बाद उसे तुरंत स्विच ऑफ कर दें। फोन को बंद करने से फोन पर रखी गई आपकी चीजों को नुकसान नहीं होता है। कहने मतलब आपके फोन में विडियो, फोटो के साथ-साथ कोई भ डाटा डिलीट नहीं होता हैं।

फोन को बंद करने के बाद, फोन से बैटरी, सिम कार्ड, मेमोरी कार्ड के साथ-साथ स्टाइलस, केस, कवर आदि को हटाने के लिए सब कुछ निकालना शुरू करें, फिर कम से कम 24 से 48 घंटों के लिए फोन को चावल के डिब्बे में छोड़ दें । फिर फोन को निकाल कर बीना सिम कार्ऑड, मेमोरी कार्ड के फोन ऑन करे, आपका फोन बिलकुल सही हो जाएगा। फिर कुछ घंटो के बाद आप मोबाईल में सिम कार्ड और मेमोरी कार्ड लगाकर इस्तमाल करे।  यह टेक्नोलोजी से आप अपने मोबाईल के स्क्रीन समस्या को भी समाधान कर सकते हैं।